Mango

           Mango

                                                                     इसे खाने की फायदे क्या आप जानते हैं ?



mango हमारा रास्टीयो फल हैं. ये फल हार state मे मिलता हैं लेकिन पोचीम बंगालऔर कर्नाटक का आम सबसे बेहतर पाया गया हैं.इसमे vitamin C और vitamin A सबसे अधिक पाया गया हैं.जो आदमी आँखो से कम दिकता हैं उस लोगोको आम का सरबत नियमित रूप से खाने से आखो का रोसिनी बरता हैं और आँख का  लालचा भाप दूर होता हैं।
benefits of mango
benefits of mango



 इस फल मे विटामिन C ज्यादा रहने से जो बीमारी विटामिन  C के कोमियो से होता हैं जैसे कारभी, दाद मे दर्द, मुँह का दुर्गन अदि.इसलिए नियमित रूप से आम खाने से ये रोग नहीं होता हैं। इसके अलाबा आम मे पोटासियम अधिक परिमाण रहते है. ये पोटासियम हमारे heart को सक्रियो रकता हैं। जो लोगोका heart का problem हैं यो लोग नियमित रूपसे आम खाइ। आम का ऊपर का हिस्सा अर्थात mango skin को बटके जिनका पैर फटता है यो लोग योहापे लगाई। गर्मी मैं आम का juice पीने से शरीर मैं energy मिलता हैं। 
साल मैं सिर्फ three month नियमित रूपसे आम खाने से हमारे skin का उज्जलता बरता हैं। 
इसके अलाबा आम का पर्त्ता भी हमारे बहुत काम आते हैं जैसे हरा आम पर्त्ता चिबोके दाद मजने से दाट अच्छा होता हैं।
ब्लड सूगर- इस रोग मैं आम का रोस सामान रूप मैं दोस बारा दिन खाने से सूगर कमता हैं। 
नपुंसता- आम का रोस सात आठ बिंदु पानिमे मिलाके खाने से सक्ति बरता हैं। 
मीठा आम का रोस और एक चमस अदरक का रोस मिलाके खाने से योंनो समता बरता हैंऔर हार्ट अच्छा रहता हैं।

यह जानकारी कैसा लगा कमेंट में लिखिए।


                                                        Thank you   

Comments

Popular posts from this blog

How to start export import business in India

Sole Proprietorship Business

message